जानिए क्यो हटाए गए मिजोरम के राज्यपाल अजीज कुरैशी ?

राष्‍ट्रपति ने मिजोरम के गवर्नर अजीज कुरैशी को हटा दिया गया है। राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि डॉ. अजीज कुरैशी अब मिजोरम के गवर्नर नहीं रहेंगे और उनकी जगह पश्चिम बंगाल के गवर्नर केसरी नाथ त्रिपाठी को राज्य के गवर्नर पद का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। कुरैशी को यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान साल 2012 में गवर्नर बनाया गया था और उनका दो साल से ज्यादा का कार्यकाल बचा हुआ था।

एनडीए के सत्ता में आने के बाद पिछले साल अगस्त में कुरैशी ने सुप्रीम कोर्ट में एक पीटिशन दायर की थी की एनडीए सरकार उन्हें उनके पद से हटाने की कोशिश

विवादों में रहे हैं अजीज कुरैशी

गोवा के CM ने दिया विवादित बयान, कहा  गोमांस अल्पसंख्यकों के भोजन का अहम हिस्सा

गौरतलब है कि कुरैशी को यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान साल 2012 में गवर्नर बनाया गया था और उनका दो साल से ज्यादा का कार्यकाल बचा हुआ था। एनडीए के सत्ता में आने के बाद पिछले साल अगस्त में कुरैशी ने सुप्रीम कोर्ट में एक पीटिशन दायर की थी की एनडीए सरकार उन्हें उनके पद से हटाने की कोशिश कर रही है।

भूमि अधिग्रहण पर सोनिया ने गडकरी को लिखी चिट्ठी, बिल पर जताया विरोध

इसके बाद से ही अजीज कुरैशी और एनडीए सरकार के बीच तनाव बढ़ गया था, जिसके बाद पिछले साल दिसंबर में उन्हें उत्तराखंड से मिजोरम ट्रांसफर कर दिया गया था। कमला बेनीवाल के बाद कुरैशी दूसरे राज्यपाल हैं, जिन्हें एनडीए के सत्ता संभालने के बाद उनके पद से हटाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *