न्यूयार्क में ‘राजस्थान भवन’ :- राजीव अरोड़ा

 

राजस्थान फाउण्डेशन know your rajasthan कार्यक्रम का आयोजन विश्वस्तर पर करेगा .

जयपुर, 01 अगस्तः

राजस्थान सरकार की ओर से ‘know your rajasthan’ कार्यक्रम का विश्व स्तर पर आयोजन किया जायेगा   मुख्यमंत्री,  अशोक गहलोत ने जनवरी में प्रवासी भारतीय दिवस (पीबीडी) के अवसर पर इसकी घोषणा की थी अब इसे मुर्तरुप देने के लिए राजस्थान फाउण्डेशन ने प्रयास शुरु कर दिए है.

राजस्थान फाउण्डेशन  के उपाध्यक्ष,  राजीव अरोड़ा ने न्यूयार्क में राना के सदस्यों से चर्चा करते हुए ये बात कही. अरोड़ा ने  बताया कि न्यूयार्क में ‘राजस्थान भवन’ नामक एक इमारत का निर्माण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त अगले वर्ष 30 मार्च 2013 को होने वाले राजस्थान दिवस समारोह को न्यूयार्क में पूरे उत्साह और जोश के साथ मनाया जाएगा।अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री  के प्रयासों से राज्य और देश के बाहर रह रहे राजस्थानीयों के अपनी पैतृक भूमि से सम्बंध मजबूत हुए है।

न्यूयार्क के राजस्थान फाउण्डेशन चैप्टर और राना के सदस्यों द्वारा राजीव अरोडा के सम्मान में एक विशेष समारोह आयोजित किया गया ।  इस कार्यक्रम में राजीव अरोडा को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया। हरिदास कोटेवाला,  के. के. मेहता, डॉ. हडपावत, सुनील गोयल,  अजय लोढा,डी. के. सुराना,  कमलेष मेहता और प्रेम भण्डारी जैसे विख्यात राजस्थानी हस्तियां इस अवसर पर उपस्थित थे

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *