‘वस्त्र बिजनेस फैशन शो-2012‘ का आयोजन


जयपुर, 24 नवम्बर। जयपुर में फिक्की और रीको द्वारा 22 नवम्बर से सीतापुरा में आयोजित चार दिवसीय ‘वस्त्र 2012‘ में आधुनिक एवं परम्परागत वस्त्र डिजाइनिंग का अद्भूत संगम लिए ‘वस्त्र बिजनेस फैशन शो-2012‘ का आयोजन किया गया। शनिवार को दोपहर बाद के सत्र में अपने परिधानों को देषी-विदेषी मॉडल्स के जरिए प्रदर्शित कर एक्जीबीटर्स ने विदेशी बॉयर्स के सामने अपने विविध उत्पादों की सुनहरी झलक पेश की। इस शो में  फाइबर टू फैशन की झलक देखने को मिली।
इस फैशन शो के जरिए एक्जीबीटर्स ने अपनी आधुनिकतम आउटफिट्स, डिजाइन, फेब्रिक एवं कलर काम्बिनेशन का विस्तृत रेंज के साथ प्रदर्शन किया। मॉडल्स ने रैम्प पर शॉर्टस, परम्परागत परिधान, कुर्ता, लहंगा, लैगिंग, मेल-फिमेल टाउजर्स, डिजाइनर टीशर्ट, स्कर्ट, मैंस-वीमैंस शर्ट, फार्मल व कजुअल वियर, जींस, टॉवल एवं हैंडीक्राफ्ट, वेस्टर्न राजस्थानी वियर सहित अन्य उत्पादों का प्रदर्शन किया।
एक्जीबीटर्स के उत्पादों का प्रदर्शन
इस फैशन शो में प्रदर्शनी में स्टॉल लगाने वाले एक्जीबीटर्स ने अपने उत्पादों का प्रदर्षन किया। प्रदर्षनी में रतन गिल्टिरर्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड, आहुजा ऑवरसीज, महाराणा ऑफ इंडिया, मोरारका ऑर्गनिक, मैम आर्ट, चीर सागर एक्सपोर्ट, षिल्पायन डेकोर, आर्च एकेडमी तथा ऐक्सिस डवलपमेंट की ओर से अपने उत्पादों का प्रदर्षन किया गया। शो में जहां मैम आर्ट के राजीव दीवान ने विदेषी बाजार में बिक्री किए जा रहे स्कर्ट, कुर्ता, लहंगा एवं लेटेस्ट आउटफिट्स से दर्षकों का मन मोहा वहीं महाराणा ऑफ इंडिया के ललित ठुकराल एवं निखिल ठुकराल ने आधुनिक परिधानों के साथ परम्परागत वस्त्रों की विस्तृत रेंज के साथ रैम्प पर उपस्थिति दर्ज करवाई। मोरारका आर्गनिक के अभिषेक लोढा ने टॉवल्स की डिजाइनर रेंज के साथ दर्षकों का ध्यान आकर्षित किया। इसके अतिरिक्त रतन गिल्टिरर्स इंडस्ट्री लिमिटेड के परेष षाह कुर्ता, लहंगा, लैगिंग, टाउजर्स, डिजाइनर टीषर्ट, स्कर्ट, शर्ट, फार्मल व कजुअल वियर के साथ बॉयर्स का ध्यान खींचा।
देषी-विदेषी मॉडल्स की कैटवॉक
फैषन शो में देष विदेष की नामी मॉडल्स उद्यमियों के उत्पादों का प्रदर्षन किया। फैषन शो के डारेक्टर एवं कोरियोग्राफर श्री अनूप बनर्जी के निर्देषन में आयोजित इस शो में विदेषी मॉडल्स विक्टोरिया, कैथरीना, जूलिया, टीना, देविका, हैलेना, कासिना एवं देषी मॉडल्स दीपांका, ज्योति, प्रियंका, काजल, हिना, मीनाली, साहिबा, हिमाक्षी एवं रुचिता एक्जीबीटर्स के आउटफिट्स को पहन कर रैम्प पर उतरी। इसमें मेल मॉडल्स आदित्य एवं ईशु रहे।
बिजनेस पर फोकस
यह फैशन शो पूरी तरह बिजनेस आधारित फैशन था। विषेष रुप से बॉयर्स के लिए आयोजित इस फैशन शो के जरिए एक्जीबीटर्स को भावी ऑडर्स की संभावना है। बॉयर्स फैशन शो में मॉडल्स पर फब रहे डिजाइंस की जानकारी शो के बाद एक्जीबीटर्स की स्टॉल पर ले सकते हैं। फैशन शो के डारेक्टर एवं कोरियोग्राफर श्री अनूप बनर्जी ने बताया कि इस फैशन शो में उन वस्त्रों का प्रदर्शन किया जा रहा है जिनकी विदेशों में बड़ी मात्रा में मांग है और इन परिधानों का अनेक देशो में निर्यात किया जा रहा है। यह फैशन शो आम फैशन शो से बिल्कुल अलग है। इसमें एक्जीबीटर्स अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर उत्पाद के लुक, डिजाइन एवं विविधता के बूते दर्शको एवं बॉयर्स का दिल जीतने में सफल रहे।

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *