अगर अच्छा काम नहीं होगा, तो हम भी नहीं होंगे – मुख्यमंत्री

डीडवाना ( नागौर) । मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि राज्य सरकार की योजनाओं से प्रदेश में बदलाव आ रहा है, इस बदलते राजस्थान को देखने के लिए देशी-विदेशी लोग भी आ रहे है। डीडवाना शहर में नहरी पेयजल कलस्टर वितरण प्रणाली पैकेज और विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार 36 कौमों को साथ लेकर चलती है। उन्होंने कहा कि हमने यहां के लोगों को मीठे पानी पिलाने का संकल्प लिया था, जो आज पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि यह 4 हजार करोड़ की परियोजना यहां के लोगों के जीवन में मिठास देगी। उन्होंने कहा कि पहले यहां लोग खारा पानी और फ्लोराइड का पानी पीकर बीमार हो रहे थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने काम करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। अच्छा काम हो रहा है और अगर अच्छा काम नहीं होगा, तो हम भी नहीं होंगे। उन्होंने डीडवाना की तारीफ करते हुए अब इस शहर की सूरत ही बदल गई है।

बड़ी और चौड़ी सड़कें यह बताने के लिए काफी है यहां विकास कार्य हुए है। मुख्यमंत्री ने किसानों की कर्जमाफी का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के इस फैसले से 30 लाख किसानों को फायदा होगा। इसके अलावा राज्य सरकार ने 80 हजार करोड़ रुपये का फसली ऋण देने का भी फैसला किया है। यह ऋण साढ़े पांच प्रतिशत की ब्याज दर से दिया जाएगा। इसके अलावा राजस्थान स्कूली शिक्षा के मामले में अब देश में नंबर 2 के पायदान पर खड़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल स्वावलंबन अभियान की वजह से प्रदेश में भूमि का जलस्तर बढ़ा है। कुंभाराम लिफ्ट परियोजना में भी जायका की भी मदद ली जाएगी।इस मौके पर केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान, सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक, चिकित्सा राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया भी मौजूद रहे।

 

कॉलेज की छात्राओं के साथ किया संवाद

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने स्थानीय बांगड़ महिला महाविद्यालय की छात्राओं से संवाद किया। इस दौरान कॉलेज की छात्राओं ने मुख्यमंत्री से सीधा संवाद किया। वहीं मुख्यमंत्री ने कॉलेज की छात्राओं से उनके सपनों के बारे में पूछा। कॉलेज की छात्राओं ने अपनी पारिवारिक स्थिति के बारे में बताने के अलावा कॉलेज में पीजी कक्षाएं लगाने और आत्मरक्षा के लिए जूडो-कराटे के शिविर लगाने की भी मांग की । वहीं छात्राओं की इस मांग पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान ने आगामी जुलाई महीने से पीजी और नए कोर्स शुरू करने का वादा किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने छात्राओं को चॉकलेट बांटी और सेल्फी भी ली।

Related posts

Leave a Comment