आरसीए चुनाव में संयम लोढा करेगें, सिरोही जिला किक्रेट संघ की ओर से मतदान

आरसीए चुनाव

सिरोही/जोधपुआरसीए चुनावर 21 मई। राजस्थान क्रिकेट संघ के जयपुर में 29 मई को प्रस्तावित चुनाव में सिरोही जिला क्रिकेट संघ की ओर से सचिव संयम लोढा चुनाव में मतदान करेंगे। राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अरूण भंसाली ने इस संबंध में राजस्थान क्रिकेट संघ की ओर से जारी की गई सूची को चुनौति देने वाली सिरोही जिला क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव राजेश माथुर की अर्जी को खारीज कर दिया।

न्यायालय में माथुर ने सिरोही जिला क्रिकेट संघ की 1 मई 2016 को हुए चुनाव को चुनौति दी थी। इस चुनाव में संयम लोढा सचिव, नटवरसिंह घडिया अध्यक्ष एवं राजेन्द्रसिंह देवडा कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। चुनाव राजस्थान क्रिकेट संघ जयपुर के पर्यवेक्षक, जिला खेल अधिकारी एवं सहकारिता विभाग के प्रतिनिधि की मौजूदगी में हुए थे।

माथुर ने उक्त चुनाव को 27 मई 2016 को उच्च न्यायालय में चुनौति दी थी। इस पर राजस्थान क्रिकेट संघ ने सेवानिवृत जिला न्यायाधीश को 02 जून 2016 को आर्बीट्रेटर नियुक्त किया था। जिन्होने 02 जून को ही अन्तरिम आदेश जारी कर माथुर के जिला क्रिकेट संघ के चुनाव को लेकर के किसी भी तरह की कार्यवाही करने पर अन्तरिम रोक लगा दी थी। आर्बीट्रेटर ने 15 फरवरी 2017 को इस संबंध में अन्तिम निर्णय लोढा के पक्ष में दिया। याचिका में राजस्थान क्रिकेट संघ की ओर से अधिवक्ता विकास बालिया एवं लोढा की ओर से मुक्तेश माहेश्वरी एवं वंदना भंसाली तथा माथुर की ओर से अधिवक्ता राजेश शाह ने पैरवी की।

Related posts

Leave a Comment