उत्तराखण्ड के चमोली जिले में चट्टान खिसकने से रास्ता अवरूद्व, सभी यात्री सुरक्षित

बैजनाथ के पास चट्टान खिसकने से रास्ता अवरूद्व
जयपुर: उत्तराखण्ड राज्य के चमोली जिले में हाथी पर्वत, बैजनाथ के पास चट्टान खिसकने से रास्ता अवरूद्व हो जाने के कारण वहॉ काफी संख्या में यात्री फंसे हुए हैं, इनमें राजस्थान के यात्री भी हैं। यात्रियों की सुरक्षा एवं सुविधा के लिए राज्य के आपदा प्रबन्धन एवं सहायता विभाग द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए चमोली जिले के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी से सम्पर्क किया गया। उन्होंने जानकारी दी कि अवरूद्व रास्ते को खोले जाने की कार्यवाही जारी है और शनिवार शाम तक रास्ते के खुलने की सम्भावना है।
आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग के सचिव  हेमन्त कुमार गेरा ने बताया कि उक्त घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। प्रभावित लोगों को होटल, धर्मशाला सहित अन्य सुरक्षित स्थानों पर ठहराया गया है और स्थानीय प्रशासन द्वारा उनके रहने व खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। क्षेत्र में नेटवर्क चालू है। राज्य के प्रभावित लोगों से उनके परिवार वालों सम्पर्क कर सकते हैं।
अधिक जानकारी के लिए राज्य आपदा प्रबन्धन विभाग, सचिवालय में दूरभाष नम्बर 0141-2227084 व 0141-2227603 एवं जिला ईओसी जयपुर के दूरभाष नम्बर 0141-2204475, 5165265, व 1077 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Related posts

Leave a Comment