एमजेएसए में जल संरचनाओं के निर्माण में अभियंता सहयोग के लिए करें प्रेरित – यूनुस खान

एमजेएसए में जल संरचनाओं के निर्माण में अभियंता सहयोग के लिए करें प्रेरित
जयपुर: सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री यूनुस खान ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण में सहयोग के लिए जिला, ब्लॉक एवं तहसील स्तर पर टे्रक्टर ट्रॉली, जेसीबी, वॉटर टेंकर और अन्य मशीनरी निःशुल्क उपलब्ध कराने के लिए मशीन मालिकों, संवेदकों को प्रेरित करने के निर्र्देश दिए हैंं। उन्होंने कहा कि मानसून नजदीक है और जल संरचनाओं के निर्माण में शीघ्रता के लिए अभियान में सहयोग करते हुए उनके द्वारा एक-दो कार्यों को गोद भी लिया जा सकता है।
एमजेएसए मशीनरी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री खान ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के सभी मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त मुख्य अभियंताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान वर्षा जल संग्रहण का देशभर में अपनी तरह का पहला और अनूठा प्रयास है। इस प्रयास में हर व्यक्ति, एन.जी.ओ, कॉर्पाेरेट, संगठन को यथा संभव सहयोग करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि निर्माण से जुडे़ संवेदकों को भी निःशुल्क अपनी मशीनरी इस कार्य में उपलब्ध करावाने हेतु प्रेरित करें और इस कार्य के लिए सम्बन्धित जिला कलक्टरों के साथ सम्पर्क में रहेंं। श्री खान ने परिवहन विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं आयुक्त शैलेन्द्र अग्रवाल को आरटीओ अधिकारियों के जरिए उनके क्षेत्राधिकार में पंजीकृत जेसीबी, ट्रॉली, टे्रक्टर आदि की सूचना उपलब्ध कराने के लिए कहा।
उल्लेखनीय है कि सानिवि मंत्री खान इस प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हैं। वाटर रिसोर्स के अधीक्षण अभियंता रवि सोलंकी इस प्रकोष्ठ के सदस्य सचिव हैं एवं परिवहन आयुक्त शैलेन्द्र  अग्रवाल इस प्रकोष्ठ के सदस्य हैंं। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव सानिवि डी.बी.गुप्ता, सचिव  एम.एल. मीणा, मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त सचिव शिवलहरी शर्मा भी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment