राजस्थान में मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी – डॉ कुमार विश्वास

डॉ कुमार विश्वास
दिल्ली/जयपुर। राजस्थान में आम आदमी पार्टी बैंक टू बेसिक्स की निति पर काम करेगी।  पार्टी उन मुद्दों पर फोकस करेगी जहां से शुरुवात हुई थी। पार्टी महारानी या किसी और पार्टी पर निजी वार नहीं करेगी। चुनाव पूरी तरह मुद्दों पर लड़ा जाएगा। आम आदमी पार्टी के लिए 2018 के विधानसभा चुनाव महारानी हटाओ का नहीं होगा। बल्कि बिजली, सड़क, शिक्षा, पानी जैसे मुद्दे महत्वपूर्ण होंगे। दिल्ली, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित आम आदमी पार्टी के केंद्रीय कार्यलय पर शनिवार को आयोजित बैठक में राजस्थान के नवनियुक्त प्रभारी  डॉ. कुमार विश्वास ने राजस्थान के कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों से राज्य के संगठन और राजनीतिक गतिविधियों पर चर्चा की।
डॉ कुमार विश्वास ने स्पष्ट किया कि अब प्रदेश संगठन को नए सिरे से खड़ा किया जाएगा और पार्टी में एक साल पूरा करने वाले को ही चुनावी मैदान में उतारा जायेगा। कुमार विश्वास ने कहा कि संगठन में कार्यकर्ता जोड़ने की क्षमता से ही पद और कार्यभार तय होंगे। प्रदेश संगठन की रुपरेखा स्पष्ट करते हुए डॉ विश्वास ने कहा कि दिल्ली का वर्चस्ववाद नहीं चलाया जाएगा। कार्यकर्ता ही प्रदेश के फेसलो में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। अगले छह महीने कार्यकर्ता जोड़ने और संगठन खड़ा करने पर फोकस किया जायेगा। उसके अगले छह महीनो में प्रदेश के मुद्दों पर आंदोलनात्मक गतिविधियों पर काम होगा और उसके बाद चुनाव की तैयारी होगी ।
डॉ विश्वास ने कहा कि अनुशासनहीनता पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी। गुटबाजी और गणेश परिक्रमा जैसी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान पूर्व प्रदेश प्रभारी एवं दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए सभी को एकजुटता से चुनावी तैयारियों में जुटने का आह्वान किया। इस बैठक के दौरान दिल्ली विधायक एवं राजस्थान सहप्रभारी नितिन त्यागी ने बैठक का शुभारम्भ किया और राजस्थान मे अब तक की गई सभी गतिविधियों की जानकारी बैठक में रखी।
बैठक में डॉ विश्वास ने कहा की राजस्थान से संवाद के लिए दिल्ली में एक सेकेट्रेट बनेगा जो सिर्फ सम्पर्क सूत्र का काम करेगा आदेश नहीं देगा।  बाहर से जाने वाला कोई भी नेता या टीम होटल और फार्म हाउस में नहीं रुकेगा वह केवल पार्टी कार्यकर्ताओ के घरो में ही रुकेंगे। राजस्थान से बैठक में शामिल होने वालो में प्रदेश सचिवालय, पांचो संभाग प्रभारी, सभी लोकसभा प्रभारी, सहप्रभारी, महिला विंग, यूथ विंग, लीगल सेल विंग, किसान विंग, मिडिया विंग और अल्पसंख्यक विंग के कोर्डिनेटर एवं जॉइंट कोर्डिनेटरो सहित दूसरे नेताओं ने भी भाग लिया। सभी ने अपने अपने विचार रखे और गतिविधियों की जानकरी दी। संगठन विस्तार को लेकर आगामी दो / तीन सप्ताह बाद डॉ कुमार विश्वास जयपुर में पार्टी कार्यकर्ताओ की बैठक लेंगे।

Related posts

Leave a Comment