घरेलू श्रेणी के कटे हुए कनेक्शन के उपभोक्ताओं के लिए एमनेस्टी योजना

घरेलू श्रेणी के कटे हुए कनेक्शन के उपभोक्ताओं के लिए एमनेस्टी योजना

जयपुर। घरेलू श्रेणी के कटे हुए विद्युत कनेक्शनों को पुनः जुड़वाने के लिए जयपुर विद्युत वितरण निगम द्वारा एमनेस्टी योजना लागू की है। योजना 1 जून से 31 जुलाई, 2017 तक लागू रहेगी। जयपुर विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री आर.जी.गुप्ता ने बताया कि 1 अप्रेल, 2007 से 31 मार्च, 2016 तक घरेलू श्रेणी के कटे हुए कनेक्शन (पीडीसी/डीसी) के उपभोक्ताओं के लिए 31 जुलाई, 2017 तक एमनेस्टी योजना लागू करने का निर्णय लिया गया है। इस योजना के तहत 31 जुलाई, 2017 तक मूल बकाया राशि और पुनः कनेक्शन शुल्क एकमुश्त जमा कराने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन को पुनः जोड़ने के साथ ही बकाया राशि पर देय ब्याज व पेनल्टी की छूट भी देय होगी।

इस योजना का लाभ केवल ऎसे उपभोक्ताओं को ही मिलेगा, जिन्होंने गत 3 वर्षों में इस तरह की योजनाओं का लाभ नही लिया है। बकाया राशि से सम्बन्धित न्यायालय/उपभोक्ता फोरम एवं अन्य फोरम में लम्बित प्रकरणों को वापस लेने की अण्डरटेकिंग प्रस्तुत करने वाले उपभोक्ताओं को ही योजना का लाभ देय होगा। सम्पूर्ण मूल बकाया राशि, रि-कनेक्शन शुल्क, सिक्यूरिटी चार्जेज एवं आवश्यक होने पर पुनः कनेक्शन के लिए लाईन की लागत राशि जमा कराने के उपरान्त ही उपभोक्ता का कनेक्शन पुनः जोड़ा जाएगा। बिजली चोरी एवं दुरुपयोग के प्रकरणों में निर्धारित किए गए राजस्व की राशि को जमा कराने के लिए योजना में छूट देय नही होगी।

योजना के अन्तर्गत बकाया राशि को एकमुश्त ही जमा कराना होगा और किश्तें देय नही की जाएगी। योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ता को सम्बन्धित सहायक अभियन्ता कार्यालय में आवेदन करना होगा।  

Related posts

Leave a Comment Cancel reply