दिव्यांग को मिला मौके पर ही पेंशन भुगतान आदेश

दिव्यांग को मिला मौके पर ही पेंशन भुगतान आदेश
जयपुर, 6 जून। भरतपुर जिले की पंचायत समिति सेवर की ग्राम पंचायत मुरवारा के अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित हुए पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण पट्टा वितरण अभियान एवं राजस्व लोक अदालत अभियान में ग्राम मुरवारा के दिव्यजन मुनेश को पेंशन भुगतान आदेश की प्रति मौके पर मिलने से उसके जीवन की राह आसान हो गयी।
मुरवारा निवासी दिव्यांग मुनेश एवं उसकी मां काफी समय से पेंशन के लिए इधर-उधर भटक रहे थे जब उन्हें मालुम हुआ कि गांव में राजस्व लोक अदालत शिविर ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्र पर लग रहा है तो वे शिविर में पहुंचे।
जानकारी के अभाव में वे पांडाल में काफी समय तक बैठे रहे। जब शिविर प्रभारी डॉ. गोपाल लाल मीणा की नजर उन पर पड़ी तो उन्होंने उनको बुलाया और उनकी समस्या के बारे में जानकारी ली तथा मौके पर ही ग्राम पंचायत सरपंच एवं सचिव को पेंशन आवेदन तैयार करने के निर्देश दिये तथा आवेदन पत्र तैयार होते ही नायाब तहसीलदार पायल जैन को जांच के निर्देश दिये।
दिव्यांग मुनेश की जांच रिपोर्ट प्राप्त होते ही शिविर प्रभारी एवं विकास अधिकारी ने पेंशन स्वीकृति आदेश तैयार करने के निर्देश पेंशन शाखा को दिये। पेंशन पे ऑर्डर आदेश पर हस्ताक्षर कर शिविर में ही दिव्यांग मुनेश पुत्र गोपाल निवासी मुरवारा को ससम्मान सौंपा।
पेंशन आदेश की प्रति पाकर दिव्यांग मुनेश एवं उसकी मां बेहद प्रसन्न हुई एवं राज्य सरकार द्वारा आयोजित किये जाने वाले इन शिविरों की प्रशंसा करते हुए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया।

Related posts

Leave a Comment Cancel reply