युवा सशक्तिकरण कार्यक्रम (समर कैंप) का आयोजन 5 जून से

युवा सशक्तिकरण कार्यक्रम

जयपुर। युवा दुनिया बदल सकते है, विश्व न्याय मंदिर द्बारा चरितार्थ यह बात एकदम सटीक बैठती है जब हम युवाओं की ऊर्ज़ा को देखते है, देखते है इनकी कर्यशैली को, इसको जरूरत है तो बस एक सही दिशा देने की। राज्य प्रशिक्षण संस्थान राजस्थान द्बारा ऐसे ही युवाओं के लिए 5 जून से लेकर 15 जून तक बापू नगर स्थित बहाई हाउस में एक युवा सशक्तिकरण कार्यक्रम शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 15 वर्ष या इससे ज्यादा की आयु के युवा इसमें भाग ले सकते है।

प्रशिक्षण कार्यक्रम मे सागांनेर, जगतपुरा, वाटिका, श्री राम कि नागंल, शिवदासपुरा व चाकसु के युवा भाग लेगें, यहां ये युवा कुछ पुस्तकों का अध्ययन करेंगे जहाँ ये युवा अपने जीवन के उद्देश्य को जानते हुए अपना नैतिक, बौद्धिक, आध्यात्मिक व भौतिक विकास करने के बारे में जान पाएेंगे।

प्रशिक्षण के पश्चात प्राप्त सीख को ये अपने ग्राम, मोहल्ला व अपने समुदाय में बच्चों व किशोरों के साथ नियमित साप्ताहिक कक्षाओ के माध्यम से बाटेगें ओर अपनी उुर्ज़ा एक सही दिशा मे लगाते हए ये युवा एक बेहतर समुदाय निर्माण में अपना योगदान दे पायेगें जो हमारे समाज के चहुंमुखी विकास के लिए अत्यंत आवश्यक हेै! युवा मित्र पजींकरण के लिए राज्य प्रशिक्षण सस्थान सी-13० मगंल मार्ग बापु नगर जयपुर पर सम्पर्क कर सकते है !

Related posts

Leave a Comment Cancel reply