राजस्व लोक अदालत शिविर – बरसों की दुश्मनी दोस्ती में बदली

बरसों की दुश्मनी दोस्ती में बदली
जयपुर। टोंक जिले के पंचायत देवली -मांची में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में 50 साल से चल रहे जमीन विवाद के समाप्त होने के बाद दोनों पक्षकार बेहद खुश नजर आए।
डॉ. सूरज सिंह नेगी उपखण्ड अधिकारी टोंक के समक्ष उपस्थित होकर सुभाष चन्द, राजमन्दिर आदि ने उपस्थित होकर बताया की हमने एक वाद संख्या 23/16 उनवान सुभाष बनाम सूरजनाथ आपके न्यायालय में कर रखा है। फरियादी ने हमारी खातेदारी भूमि ख.न. 92 रकबा 4 बिस्वा भूमि सूरज नाथ के खेतों के बीच में है। जिसको लेकर दोनों पक्षों के बीच लगभग 50 वर्षों से विवाद चल रहा है।
शिविर प्रभारी डॉ. नेगी ने पत्रावली का अवलोकन किया दोनो पक्षकारों को आमने-सामने बिठाकर समझाईश की। डॉ. नेगी के समझाने पर दोनों पक्षों में सहमति हुई। दोनों पक्षों ने मौके पर राजीनामा कर लिया एवं बरसों पुराने विवाद को आपस में गले मिलकर सुलझा लिया। दोनों पक्षकार एक ही समाज के भाई-भाई थे। जिनमें 4 बिस्वा जमीन को लेकर विवाद था जिसके कारण आपस में सामाजिक कार्यक्रमों में आना-जाना एवं बोल-चाल काफी समय से बन्द था।
दोनों  पक्षकारों को गले मिलाकर राजीनामा करवाए जाने पर दोनों बेहद खुश नजर आये एवं दोनों पक्षकार राजस्व लोक अदालत शिविर की खूब प्रशंसा करते हुए कहा कि 50 सालों से हम भाई-भाई जुदा-जुदा थे आज शिविर ने हमें एक कर दिया ।

Related posts

Leave a Comment Cancel reply