साधारण जीवन में असाधारण प्रतिभा के धनी थे स्व. दवे – गजेंद्र सिंह खींवसर

साधारण जीवन में असाधारण प्रतिभा के धनी थे स्व. दवे
जयपुर: केंद्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री स्व. अनिल माधव दवे की अंतिम इच्छानुसार सोमवार को उनकी याद में कल्पतरु संस्थान की और से पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ सिविल लाइन स्थित आवास परिसर से वन मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर एवं वृक्ष पुरुष विष्णु लाम्बा ने बिल्व पत्र का पौधा लगाकर किया।
खींवसर ने अपने सम्बोधन में कहा की स्व. दवे एक साधारण जीवन में रहकर भी असाधारण प्रतिभा के धनी थे। उन्होंने राजस्थान वन एवं पर्यावरण विभाग के प्रत्येक कार्य में तनमन से योगदान दिया।  वहीं वृक्ष पुरुष विष्णु लाम्बा ने कहा की स्व. दवे ने सदैव कल्पतरु संस्थान के मार्ग दर्शन और सहयोग का कार्य किया।  गौरतलब है कि स्व. दवे के नेतृत्व में मोरक्को में हुए विश्व जलवायु परिवर्तन सम्मलेन में लाम्बा को भारत की और से केंद्रीय दल में शामिल किया गया था।
इस अवसर पर स्व. दवे की स्मृति में दशरथ सिंह, मुकेश पारीक, रणजीत सिसोदिया, लक्ष्मण सिंह सहित वन विभाग के अधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।
Politics, , , , , , , , गजेंद्र सिंह खींवसर, दशरथ सिंह, मुकेश पारीक, रणजीत सिसोदिया, लक्ष्मण सिंह, साधारण जीवन में असाधारण प्रतिभा के धनी थे स्व. दवे

Related posts

Leave a Comment Cancel reply