जानिये क्यों पलक झपकते ही इक्टठा हो गए लाखो रुपय,कहां होगा इनका इस्तेमाल !

नीमकाथाना स्थित प्रताप राजपूत छात्रावास परिसर में सोमवार को नए भवन के शिलान्यास समारोह में मात्र कुछ घंटो में ही लाखो रुपय दानदाताओं से इक्टठा हो गए।तीन मंजिला भवन के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान भामाशाह और बीजेपी नेता रघुवीरसिंह भूदोली ने पांच लाख रुपए, कर्नल जगदीप सिंह ने दो लाख, पूर्व प्रधान विक्रमसिंह बणेठी ने भी एक लाख,पाटन प्रधान संतोष गुर्जर ने एक लाख, हरिसिंह मंढोली ने एक लाख ,जगसिंह सिंह ने 51 हजार देने की घोषणा की। इसके अलावा स्थानीय विधायक और सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर भवन निर्माण में हर सम्भव मदद दिलाने का भरोसा  दिलाया। इससे पूर्व में छात्रावास निर्माण कार्यक्रम की की गई घोषणा के दौरान भीसंस्था के अकाउंट में रुपय  हुए थे।

neemkathana-rajput-hostel-indiaprime

इस मौके पर वक्ताओं ने शिक्षा, संस्कार व समाज की एकजुटता पर जोर दिया। विधायक प्रेमसिंह बाजौर ने राजपूत समाज से आह्वान किया कि हम दूसरे समाजों को साथ लेकर आगे बढ़े। लोकतंत्र में इसकी महत्ती आवश्यकता हैं। समाजसेवी रघुवीरसिंह भूदोली ने समाज के जो लोग आगे बढ़ते है, उनके सहयोगी बनना की बात पर जोर दिया .अमरसर तोंरावाटी भोमियां संघ के अध्यक्ष व युवाम संस्थान निदेशक मानसिंह शेखावत ने छात्रावास में जल्द ही ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करवाई जाने की घोषणा की। श्रवण सिंह महरोली ट्रस्टी अमरसर तोंरावाटी भोमियां संघ ने संघ द्दारा पिछले सदी में तोवरांवटी के राजपूतो के बच्चो की शिक्षा के लिए किए गए योगदान का उल्लेख किया। उन्होने प्रताप राजपूत छात्रावास नीमकाथाना की जमीन को कैसे मिली और भविष्य की आवश्कता की जानकारी भी दी . उन्होने कहा कि समाज के तीन छात्रावास जयपुर,कोटपूतली और नीमकाथाना छात्रावास आपके है। गौरतलब है कि हसामपुर दशहरा सम्मेलन के दौरान तँवरावाटी राजपूत सभा चैरिटेबल ट्रस्ट  के खाते में नीमकाथाना प्रताप राजपूत छात्रावास के नवीन कमरो के निर्माण के लाखो रुपय जमा हुए थे। इससे पूर्व सभी ने विधि विधान से भूमि पूजन करवाया। सोमवार को हुए समारोह के दौरान अतिथियों ने नींव का पत्थर रखकर नए भवन का शिलान्यास किया। सभी भामाशाहों का पाटन राव दिग्विजय सिंह और उपस्थित जनप्रतिनिधियो ने माला पहनाकर आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में उम्मेदसिंह टोडा, हरिसिंह मंढाेली, डॉ जीएस तंवर, जयराम सिंह डाबला, हरिसिंह टोडा, चतरसिंह तंवर, विक्रमसिंह, मोती सिंह,अमरसर तोंरावाटी भोमियां संघ के महामंत्री जयसिंह मंढोली, नंदसिंह राठौड़, मनीषसिंह, बहादुरसिंह गोरधनपुरा  सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

दो साल से अटका था निर्माण कार्य
समाजसेवी और स्थानीय भाजपा नेता रघुवीर सिंह भूदोली ने अपने कार्यक्रम भाषण में बताया कि राजपूत प्रताप छात्रावास में नए भवन का निर्माण की प्रक्रिया दो साल पहले शुरू हो गई थी। लेकिन किन्ही कारणों से इसका निर्माण कार्य शुरु नही हो सका। गौरतलब है कि हसामपुर ग्राम में हुए दशहरा समारोह के दौरान इसकी घोषणा की गई, इसके अलावा दो बार शिलान्यास कार्यक्रम भी तय हुए। लेकिन राजनीतिक खींचतान से चलते छात्रावास भवन का निर्माण शुरू नहीं हो सका।

सोमवार को शिलान्यास कार्यक्रम में राजपूत समाज के जनप्रतिनिधि एकजूट दिखे। सभी ने पाटन राव दिग्विजयसिंह के निर्देश से कार्य करने पर सहमति दी। समारोह पाटन राव दिग्विजयसिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अध्यक्ष सैनिक कल्याण बोर्ड सलाहकार समिति व विधायक प्रेमसिंह बाजौर थे। वहीं समाजसेवी व वरिष्ठ भाजपा नेता रघुवीरसिंह भूदोली, अमरसर तोंरावाटी भोमियां संघ के अध्यक्ष मानसिंह शेखावत, पूर्व प्रधान विक्रमसिंह बनेठी, पाटन प्रधान संतोष गुर्जर, उपखंड अधिकारी नरेशसिंह तंवर, कर्नल जगदेवसिंह  बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।

 

Related posts

Leave a Comment