कॉल ड्रॉप होने पर वोडाफोन ग्राहको को मिलेगा10 मिनट मुफ्त टॉकटाइम

Business Desk देश की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल सेवा प्रदाता वोडाफोन ने किसी कारण से कॉल कटने से बातचीत बाधित होने पर 10 मिनट की मुफ्त टॉकटाइम देने का एलान किया है. पिछले हफ्ते ही कंपनी ने अपने डाटा शुल्क में 67 फीसद कटौती की घोषणा की थी. इसे मोबाइल सेवा बाजार में रिलायंस जियो के आने की प्रतिस्पर्द्धा को देखते हुए वोडाफोन की तैयारी के रूप में माना जा रहा है. कंपनी की तरफ से बताया गया कि यह सुविधा वोडाफोन डिलाइट्स बोनांजा के नाम से शुरू की गई है.

कैसे मिलेगा टॉकटाइम

प्रीपेड ग्राहक

वोडाफोन के ग्राहक कॉल ड्रॉप होने पर 199 नंबर पर अंग्रेजी के बड़े अक्षरों में BETTER “बीईटीटीईआर” लिखकर भेज दें. एसएमएस मिलने के आधे घंटे के भीतर उन्हें 10 मिनट का टॉक टाइम देने की सूचना दे दी जाएगी. वोडाफोन इंडिया के डायरेक्टर (उपभोक्ता) संदीप कटारिया का कहना है कि कंपनी के लिए हमारे नेटवर्क का हर ग्राहक महत्वपूर्ण है. कई बार नेटवर्क की दिक्कतों की वजह से कॉल में बाधा आती है, लेकिन हम ऐसा होने पर ग्राहक से बगैर कोई सवाल पूछे दस मिनट का टॉक टाइम मुफ्त देने जा रहे हैं. इस सुविधा का लाभ प्रीपेड ग्राहक इस सुविधा को कॉल बाधित होने के अगले दिन की मध्य रात्रि तक उठा सकेंगे.
पोस्टपेड ग्राहक
पोस्टपेड ग्राहक अपनी बिल की अवधि पूरा होने तक इसका फायदा ले सकेंगे. यह सुविधा तभी मिलेगी जब आप एक ही सर्किल में सिर्फ वोडाफोन के नेटवर्क पर ही कॉल कर रहे हों. यह सुविधा फिलहाल एक महीने के लिए ही लागू रहेगी. हर ग्राहक को सिर्फ एक बार ही इसका इस्तेमाल करने की सुविधा होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *