पाक जमीन पर बैठे आंतकी, न्यूक्लियर वार की धमकी किसकी शह पर दे रहे हैं ?

International Desk ‘पाकिस्तान की ड्यूटी है कि कश्मीर में चल रही आजादी की लड़ाई को वो नैतिक, राजनीतिक सपोर्ट दे. अगर पाकिस्तान अपना समर्थन देता है तो दोनों ताकतों के बीच न्यूक्लियर वार होने की बहुत संभावनाएं हैं. दोनों मुल्कों के बीच तीन युद्ध पहले ही हो चुके हैं, जिनमें से दो कश्मीर के मुद्दे पर हुए थे.’ आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन का यह गीदड़ भभकी कराची में जमात-ए-इस्लामी नेताओं की कश्मीर मु्द्दे पर हुई ज्वॉइंट न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान दी.

चौथे भारत पाक युद्द की भविष्यवाणी की

इतना ही नही हिजबुल चीफ ने कहा कि मैं भारत-पाकिस्तान के बीच चौथे युद्ध की भव‍िष्यवाणी भी कर सकता हूं क्योंकि कश्मीरी किसी भी स्थ‍िति में समझौता करने के मूड में नहीं हैं. बेशक दुनिया उन्हें सपोट करे या न करे, पाकिस्तान उनका साथ दे या न दे, संयुक्त राष्ट्र अपना कर्तव्य निभाए या न निभाए, कश्मीरी अपने खून की आख‍िरी बूंद बाकी रहने तक ये लड़ाई लड़ेंगे.

क्यो दिया ऐसा बयान 

पाकिस्तान में हुए सार्क सम्मेलन में पिछले दिनों भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की फटकार के बाद, आंतकियों के चीफ का यह बयान ने एक तरफ पाकिस्तान के लिए मुश्किले खड़ी कर दी तो भारत और अंतराष्ट्रीय स्तर पर एक सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या पाकिस्तान परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग सकते है या हासिल कर सकते है। इधर कश्मीर में लगातार आंतकियों की धरपकड़ ने भी पाकिस्तानी आकाओं को मुश्किल में डाल दिया हैं. पाकिस्तान में सियासी नेता और सैनिक अफसर भारत विरोध के नाम पर सलतनत चलाते आए हैं। लेकिन पाकिस्तान की जमीन पर बैठे आंतकी संगठन प्रमुख का बयान पर फिलहाल अंतराष्ट्रीय स्तर और खासकर भारत सरकार की प्रतिक्रिया आनी बाकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *