August 16, 2014

राजस्थान से जुडे नेता को दी जा सकती हैं बीजेपी में बडी जिम्मेदारी..ओम प्रकाश माथुर का नाम बीजेपी अध्यक्ष बनने में सबसे आगे

By admin - Wed May 28, 8:23 pm

devender singh

मोदी सरकार में गृहमंत्री बनने के बाद राजनाथ सिंह की जगह बीजेपी में नये अध्यक्ष की तलाश शुरु हो गई हैं. माना जा रहा हैं, कि इसमें संघ पृष्ठभूमी से जुडे कुछ नेताओं के नाम प्रमुख तौंर पर लिए जा रहे है राजस्थान से भी है. इसी सिलसिले में बुधवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह की संघ नेताओं के साथ बैठक भी हुई.राजनाथ सिंह दिल्ली स्थित संघ मुख्यालय पहुंचे, जहां संघ प्रमुख मोहन भागवत और सुरेश सोनी के साथ उनकी मुलाकात हुई. अमित शाह का नाम भी पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चल रहा है, संघ मुख्यालय में आज राजनाथ और मोहन भागवत के बीच नए बीजेपी अद्यक्ष को लेकर चर्चा हुई है.

ओम प्रकाश माथुर
ओम माथुर राजस्थान से आते हैं और पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात के प्रभारी भी रहे थे। बीजेपी और मोदी के लिए माथुर सलाहकार माने जाते हैं. इसके अलावा गुजरात से बीजेपी का 26 सीटे जीतना और राजस्थान से जीते सांसदो को मंत्रीमंडल में जगह नही मिलना का गणित माथुर के लिए सकारात्मक हो सकता हैं.माथुर गुजरात , राजस्थान के अलावा दिल्ली ,हरियाणा के आने वाले विधानसभा चुनावो में अनकी अहम भूमिका मान रही हैं

जे पी नड्डा
1978 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नेता के रूप में राजनीतिक करियर की शुरुआत की .नड्डा हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं और मोदी के विश्वासपात्र, पार्टी महासचिव अमित शाह व पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी के नजदीकी माने जाते हैं.माचल की चारों सीटें पार्टी के नाम करने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाईहिमाचल प्रदेश में बीजेपी की पूर्व सरकार (2007-12) में नड्डा को तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के साथ उनके मतभेद की वजह से 2010 में वन मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. उसके बाद गडकरी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया था. उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया. नड्डा छत्तीसगढ़ के भी प्रभारी हैं.

अमित शाह
मित शाह ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यूपी में 71 सीटें दिलवाई थीं।लेकिन गुजरात की राजनीति में पृष्ठभूमि अमित शाह के खिलाफ जा सकती है.अमित शाह कथित फर्जी मुठभेड़ प्रकरणों में आरोपी हैं. सूत्रों के मुताबिक अगर अमित शाह को चुना जाता है तो यह संदेश जाएगा कि प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष गुजरात से है.

  • 0 Comments
  • 1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
    Loading ... Loading ...
  • 0 views
  • Tweet
  • Email Email
  • Print Print

Leave a Reply


3 × four =

News Widget