प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर साधा निशाना

प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर साधा निशाना

जयपुर 05 जून|  राजस्थान प्रदेष कांग्रेस कमेटी के  जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि भाजपा के प्रदेषाध्यक्ष अषोक परनामी को झूठ बोलने में गोल्ड मैडल मिलना चाहिये। अभी कुछ ही दिन पहले परनामी अपने स्वयं के विधानसभा क्षेत्र आदर्ष नगर में पानी की टंकी का उदघाटन करने गये तो वहाँ महिलाओं ने उन्हें खरी-खोटी सुनाई और सडकों की मरम्मत करने तथा पानी की व्यवस्था करने की मांग की, वहाँ से परनामी को बिना उदघाटन किये उलटे पांव लौटना पडा। आज वो ही परनामी भाजपा के केन्द्र सरकार की तीन वर्ष की झूठी उपलब्धियाँ जनता को बता रहे हैं तथा झूठे आंकडे प्रस्तुत करके कांग्रेस के 55 वर्ष के विकास को भाजपा के तीन वर्ष की उपलब्धि दर्षा रहे हैं जबकि वास्तविकता में आज राषन कार्ड पर गेंहू मिलना बंद हो गया है, गरीब भूख व महंगाई से परेषान है, व्यापारियों के व्यापार व काम-धंधे बंद हो गये, जीडीपी घटकर 2.5 प्रतिषत से कम हो गई है जिसका मुख्य कारण नोटबंदी माना गया है।

जीडीपी कम होने के साथ ही पूरे देष में लघु उद्योग-धंधे बंद हो गये, मनी ट्रांजेक्षन रूकने से निर्माण कार्य और प्रोपर्टी बिजनेस पूरी तरह से फेल हो गया है, रोटी और रोजगार को लेकर आम आदमी सघर्ष कर रहा है। मोदी सरकार से लोगों को बडी उम्मीद थी कि अच्छे दिन आयेगें और 15 लाख रूपये हर व्यक्ति के खाते में मोदी सरकार जमा करा देगी, इसी के चलते नागरिकों ने 28 करोड़ जन-धन खातें बैंकों में खुलवा लिये, लेकिन उनमें से 20 करोड़ खाते सिर्फ इसलिये बंद हो गये क्योंकि बैंकों ने न्यूनतम राषि जमा करने की षर्त लगा दी। सिर्फ झूठ बोलकर भाजपा के मंत्री व प्रदेषाध्यक्ष केन्द्र और राज्य सरकार के राजनीतिक मैनेजमेंट के जरिये झूठे आंकडे प्रस्तुत करके अपनी पीठ थपथपाना चाहते हैं, जबकि देष के नागरिकों के चेहरे पर कोई मुस्कान नहीं है, केन्द्र सरकार के तीन वर्ष का जष्न मनाने में देष के नागरिकों की कोई भागीदारी नहीं है

खाचरियावास ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर केन्द्र सरकार ने बहुत ज्यादा एक्साईज डयूटी बढ़ा दी है, नागरिकों को जो पेट्रोल व डीजल क्रूड ऑयल सस्ता होने के कारण 30 रूपये लीटर में मिलना चाहिये था आज वो 70 रूपये लीटर में मिल रहा है जबकि क्रूड ऑयल की कीमत घटकर 48 डॉलर प्रति बैरल रह गई है।

खाचरियावास ने कहा कि भाजपा के प्रदेषाध्यक्ष अषोक परनामी ने यह कहा है कि कांग्रेस ने जो विकास कार्य 55 वर्ष में नहीं किये, वो भाजपा ने तीन वर्ष में कर दिये परन्तु परनामी विकास कार्यों के आंकडे प्रस्तुत करने की बजाय जुबानी झूठा जमा-खर्च करते रहे। कांग्रेस ने 55 वर्ष में जो देष का विकास किया, भाजपा ने तीन वर्षों में उस विकास को रोकने, गरीब की रोटी छीनने, रोजगार समाप्त करने, महंगाई बढ़ाने,  सर्विस टैक्स बढ़ाने, जीडीपी कम करने और देष को आंतकवाद और नक्सलवाद के जरिये असुरक्षित करके बर्बाद करने का काम किया है।

Related posts

Leave a Comment