राजस्थान पुलिस सेन्ट्रल बैण्ड का 17 राज्यों की टीमों में किया स्वर्णिम प्रदर्शन

Remove term: राजस्थान पुलिस सेन्ट्रल बैण्ड राजस्थान पुलिस सेन्ट्रल बैण्ड
जयपुर: राजस्थान पुलिस सेन्ट्रल बैण्ड ने 17 राज्यों तथा 07 केन्द्रीय पुलिस संगठनों की टीमों की कड़ी प्रतिस्पद्र्धा में शानदार प्रदर्शन कर ब्रास बैण्ड प्रतिस्पर्धा में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक हासिल किया है। ज्ञातव्य है कि राजस्थान पुलिस सेन्ट्रल बैण्ड की टीम पूर्व में भी इस प्रकार का सर्वश्रेश्ठ प्रदर्शन कर चुकी है। इस प्रतियोगिता में पिछले वर्ष भी इस टीम को चतुर्थ स्थान प्राप्त हुआ था।
राजस्थान पुलिस अकादमी के निदेशक राजीव दासोत ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस टीम की कडी मेहनत व लगन से ही यह सब हासिल हो पाया है। उन्होने बताया कि नई दिल्ली के ख्यातनाम बैण्ड प्रशिक्षक रिटायर्ड मेजर नासिर हुसैन ने इस बैण्ड को अनवरत सघन प्रशिक्षण प्रदान कर स्वर्ण पदक हासिल करने योग्य तैयार किया। टीम ने 15 से 19 मई, 2017 तक पंजाब पुलिस अकादमी, फिल्लोर में आयोजित 18वीं अखिल भारतीय पुलिस बैण्ड प्रतियोगिता 2017 में यह उललेखनीय उपलब्धि हासिल की है।
दासोत ने टीम के मैनेजर जितेन्द्र कुमार, कम्पनी कमाण्डर व टीम कप्तान नरेन्द्र सिंह से व्यक्तिशः मुलाकात कर उन्हें इस प्रदर्शन के लिए हार्दिक बधाई दी है तथा भविष्य में अपने इस प्रदर्शन को बनाये रखने का भी आह्वान किया है। टीम के इस प्रदर्शन के लिए पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट ने भी बधाई एवं शुभकामनाऎं प्रेषित की है।

Related posts

Leave a Comment