पाकिस्तान ने करवाया हमला, यूएन बैठक में भारत बेनकाब करेगा पाक चहरा

पाकिस्तान यूएन स्पीच में कश्मीर राग अलापेगा

पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ का 21 सितंबर को यूएन जनरल असेंबली में स्पीच है। इस स्पीच में पाक वही पुराना घिसा पिटा कश्मीर राग अलापने वाला है। बैठक में हिस्सा लेने के लिए पाक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज, विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी भी न्यूार्याक पहुच चुके है। अमेरिका पहुचते ही पाक ने भारत के खिलाफ अपनी कूटनीति तैयार करनी शुरु कर दी।

भारत सरकार की ओर से उरी में सैनिकों की मौतो पर पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय स्तर पर रणनीति बनने में लगे है। मंगलवार को न्यूयॉर्क में शरीफ फिर कश्मीर राग अलापा और भारत के खिलाफ जहर उगला। नवाज शरीफ अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी से मिले और कश्मीर मामले में दखल देने की मांग की। केरी से मिलने से पहले नवाज ने सुरक्षा परिषद के स्थाई सदस्यों के राष्ट्राध्यक्षों-शासनाध्यक्षों को चिट्ठी लिख कर कश्मीर मामले में दखल देने की गुजारिश की है

26 सितंबर यूएन बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज होगी

भारत यूएन बैठक में पाकिस्तानी करतूत के सबूत पेश कर सकता हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उरी में मिले आतंकियों के कब्जे से मिले सामान बड़ा सबूत हैं। मोदी सरकार का अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावी एक्शन संयुक्त राष्ट्र के मंच पर मुश्किले खड़ी कर सकता है। हालाकिं पाकिस्तान आंतकी हमले से इंकार कर रहा है।

लेकिन भारतीय सेना को आतकियों से मिले सामान से यह साफ है कि हमला पाकिस्तान ने ही किया है। इसके अलावा पाक अधिकृत कश्मीर में आंतकियो के कैम्पों की जानकारियों को भी नए सिरे से उठा सकता है। इस बीच भारत सरकार अमेरिका,फ्रांस और अन्य देशों के साथ भारत की क्या रणनीति होगी इसे लेकर एक्साइज चल रही है।

कश्मीर में अलगावादियों को सुविधाओ के नाम पर हजारों करोड़ खर्च  क्लिक करे 

मीडिया ने पाकिस्तान के पीएम और विदेश सचिव की हवा निकाली

सुबह जैसे ही पाक पीएम नवाज शरीफ जैसे ही होटल से निकले समाचार एजेंसी एएनआई ने शरीफ से उरी सेक्टर में आंतकी हमलो में सैनिको की मौत पर प्रतिक्रिया लेनी चाही। पहले इशारे से फिर नो कमेंट बोलकर शरीफ ने बचने का प्रयास किया। लेकिन बाद में उनके सुरक्षा सहायको ने आगे आने से ही रोक दिया।

मीडिया ने पाकिस्तान के विदेश सचिव की भी प्रतिक्रिया लेनी चाहिए लेकिन पाकिस्तान की प्रेस ब्रीफिंग मे किसी भारतीय पत्रकार को नही बुलाया। US में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान विदेश सचिव ने चीखकर पत्रकार की ओर इशारा करते हुए इस इंडियन को बाहर निकालो कहना पड़ा ।

मंगलवार को न्यूयॉर्क के रूजवेल्ट होटल में पाकिस्तान की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी गई थी। लेकिन जैसे ही अजीज पहुंचे उन्होंने इंडियन जर्नलिस्ट नम्रता बरार की तरफ इशारा कर कहा कि इस इंडियन को को बाहर निकालो। नम्रता एनडीटीवी की जर्नलिस्ट हैं। एनडीटीवी के मुताबिक, प्रेस ब्रीफिंग में किसी भी भारतीय मीडिया को ना एंट्री दी और ना किसी को बुलाया ।

 देशभर में शहीद सैनिकों को श्रृंद्धाजली, कैडल मार्च   please click here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *