बाड़मेर स्कूल जाते 6 बच्चों की डूबने से मौत , गढ्ढे में पानी भरा था एक के बाद एक डूबते गए

State Desk बाड़मेर/बायतू मे भारी बरसात के चलते छह  की मौत हो गई ।घटना राय खोखसर गांव की जहाँ के एक ही परिवार के सात मासूम बच्चे जिनकी उम्र 5 वर्ष से आठ वर्ष की थी सुबह हसंते खिलखिलाते हुए विद्यालय की ओर रवाना हुए। हमेशा की तरह रास्ता वही था रअसल , यहां लगातार कई घण्टे की बरसात के बाद जगह जगह पानी इकट्ठा हो गया था। मासूम बच्चे इसी पानी के मायाजाल में फंस गये। हल्की बूंदाबांदी और इक्कठा हुए पानी के आकर्षण में पानी में मस्ती करने पहले एक बच्चा उतरा फिर दूसरा और एक के बाद एक छः बच्चे पानी में डूब गए । सातवाँ बच्चा थोड़ा समझदार था और बाकी अपने साथी बच्चों के पानी से बाहर  नही आने पर उसने घर का रुख किया और घरवालो को पूरी घटना की जानकारी दी। घरवाले भागते भागते घटनास्थल तक पहुंचे लेकिन तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था।
तालाब नुमा गड्ढे में समाया था पानी का कच्चा टांका
6 बच्चो की मौत हुई उस पानी के गड्ढे के नीचे एक कच्चा पानी का टांका बना हुआ था। इन मृतकों को इसकी जानकारी नही थी। पहले चिकनी मिट्टी पर फिसल कर बच्चे मस्ती कर रहे थे लेकिन कुछ ही देर में बच्चों की मस्ती उनकी मौत की वजह बन गई। कच्चे टांके में मिट्टी जमा थी जिसमे फंस कर एक के बाद एक छः बच्चों की मौत हो गई।

मृतकों के नाम

कालू राम  4 वर्ष
माया  5 वर्ष
श्रवण 4 वर्ष
रमेश 6 वर्ष
मगाराम 8 वर्ष
श्रवण 5 वर्ष
कैसे हुआ हादसा
जिला मुख्यालय से 140 किलोमीटर दूर स्थित गिड़ा क्षेत्र के खोखसर गांव में मंगलवार को बरसाती तालाब में डूबने से 6 बच्चों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम से लगातार बारिश के बाद खोखसर गांव की खाली पड़ी डोली की जमीन पर पानी भर गया, मंगलवार सुबह भील समाज के बच्चें नहाने आए थे, पानी का ज्यादा भराव होने से बच्चें पानी में डूब गए। बच्चें डूबने की जानकारी मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। और ग्रामीणों ने रेस्कयू ऑपरेशन शुरू किया। जानकारी के मुताबिक 6 बच्चें के शव तालाब से बाहर निकाल दिया। जिला प्रशासन व पुलिस इस मामले को लेकर गहनता से जुटा है। सभी बच्चोंं की उम्र 5 से 8 वर्ष बताई जा रही है।
गांव में कोहराम, मौके पर भारी भीड़ जिला मुख्यालय से 140 किलोमीटर दूर स्थित गिड़ा क्षेत्र के खोखसर गांव में मंगलवार को बरसाती तालाब में 6 बच्चों की डूब जाने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार मासूम बच्चें अपने साथियों के साथ बारिश के पानी में नहाने के लिए गांव में ताबाल पर गए थे, इस दौरान तालाब में पानी का ज्यादा भराव था, बच्चों को इसका ध्यान नहीं रहा इससे 6 बच्चें तालाब में डूब गए। जिले में हुई बारिश से एनिकट तालाब छलक उठे तथा नदी नालों में बहाव आ गया। सोमवार शाम से लगातार बारिश का दौर जारी है, बारिश से खेत लबालब हो गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *