September 12, 2012

बिट्स पिलानी देश में प्रथम तीन और एशिया के 25 अग्रणी तकनीकी संस्थानों में शामिल होने की तैयारी में !

By admin - Mon Jul 23, 9:38 am

23 जुलाई जयपुर.

बिट्स पिलानी 2015 तक देश के प्रथम तीन संस्थानों और 2020  तक एशिया के 25 अग्रणी तकनीकी संस्थानों में शामिल होने की कतार में है। इसकी घोषणा रविवार को  बिट्स पिलानी के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल मारग्रेट अल्व की मौजूदगी में कुलपति प्रो. बीएन जैन   ने की. इस लक्ष्य तक पहुचने के लिए बिट्स प्रोजेक्ट विजन-2020 के तहत कार्य योजना तैयार की गई है। इसके अलावा बिट्स पिलानी कैम्पस के विस्तार के लिए  चार सौ करोड़ रूपए खर्च कर इसे अति आधुकनिक बनाए जाने का कार्य पिछले साल ही शुरु हुआ है.

पिलानी में बिट्स के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि राज्यपाल श्रीमती मारग्रेट अल्वा  ने संस्थान की दाखिला प्रक्रिया सफलतापूर्वक आनलाइन चलाए जाने पर  बधाई दी. राज्यपाल श्रीमती मारग्रेट अल्वा ने इंजीनियरिंग,प्रबंधन आदि विषयों में स्नातक एवं स्नातकोत्तर परीक्षा उतीर्ण करने वाले  992 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की . समारोह में राज्यपाल ने बिट्स के सबसे होनहार तीन छात्रो को मेडल प्रदान किए इनमें चन्द्रशेखरन के. को स्वर्ण पदक, मोहित खण्डेलवाल को रजत पदक और लोकेश को कांस्य पदक से सम्मानित किया गया। बिट्स के आई टी और प्रबंधन विशेषज्ञो को विश्वस्तर का बताते हुए राज्यपाल ने कहा देश में क्वालिटी शिक्षा उपलब्ध करवाना शिक्षण संस्थाओ के लिए एक बडी चुनौती बताया.

गौरतलब है कि बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड साइंस ने देश में सबसे पहले 2005 सत्र से ही आनलाइन दाखिला परीक्षा शुरु की थी ,और इस सत्र में एक लाख पद्रह हजार छात्रो ने दुबई समेत 32 केंद्रो पर 50 सैशन्स के जरिए 21 दिनो में प्रक्रिया पूरी की है.

  • 0 Comments
  • 1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
    Loading ... Loading ...
  • 0 views
  • Tweet
  • Email Email
  • Print Print

Leave a Reply


7 + eight =

News Widget