राष्ट्रपति तक आम आदमी की पहुंच हुई आसान ,महामहिम प्रणब मुखर्जी सिर्फ एक बटन के फासले पर

जयपुर  3अगस्त 
  देश के सवोच्च पद राष्ट्रपति तक अब आम आदमी की पहुंच आसान हो गई है. जी हां हाल ही में  राष्ट्रपति बने महामहिम प्रणव मुखर्जी तक आम आदमी अपनी बात पहुचा सकता है. शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन  सचिवालय ने राष्ट्रपति की वेबसाइट  http://presidentofindia.nic.in/  रिलांच की है  वेबसाइट में कई खुबिया है तो पौराणिक स्वरुप को भी संयोए रखा गया है.

वेबसाइट की खुबिया

http://www.facebook.com/presidentofindiarb

http://www.youtube.com/RPBhavan

  • रिलांच में आम जन से जुडाव को विशेष महत्व दिया गया है. इसके अलावा सोशल वेबसाइट के साथ सीधे जुडे रहने के लिए खास इंतजाम किए गए है.
  • अब राष्ट्रपति की वेबसाइट फेसबुक ,यू ट्यूब जैसी सोशल नेटवर्क साइट से सीधा सम्पर्क रहेगा.बेबसाइट में नए फीचर की पहल महामहिम राष्ट्रपति के पदभार ग्रहण के बाद ही पहली बार की गई है.
  • नए रुप में आई वेबसाइट पर आम आदमी सीधे महामहिम से सम्पर्क कर सकता है. बेवसाइट पर  ‘Write to the President’ क्लिक के बाद सीधे  हेल्पलाईन पोर्टल पर पहुच पहुच सकेगा.
  • देश के सवोच्च पद से जुडे की जानकारी देने वाली वेबसाइट इस्तेमाल के लिए विडियो भी मौजूद है
वेबसाइट का शुभारंभ, राष्ट्रपति के सचिव, सुश्री Omita Paul ने उम्मीद जताई है कि यह भारत के राष्ट्रपति को लोगों को करीब लाने में महत्तपूर्ण कदम होगा. उसने यह भी कहा कि वेबसाइट को विश्व की सर्वोत्तम पक्ति में लाने के लिए प्रयास किए जा रहे है.

***
साभार http://presidentofindia.nic.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *