ग्रामीण परिवहन सेवा जल्द शुरु होगी-प्रताप सिंह खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेशवासियो को रोडवेज की बसों के माध्यम से गांव-गांव में सुगम, सस्ती एवं सुरक्षित परिवहन सेवा प्रदान करने के लिये प्रदेश की हर तहसील एवं उपखंड पर सार्वजनिक बस स्टैंड्स स्थापित करेगी।

तहसील एवं उपखंड पर सार्वजनिक बस स्टैंड बनाए जाएगे

परिवहन मंत्री ने प्रदेश के सभी विधायकों को पत्र लिखकर उनके विधानसभा क्षेत्र में तहसील एवं उपखंड पर सार्वजनिक बस स्टैंड के लिए निःशुल्क भूमि चिन्हित करने का आग्रह किया है। हाल ही में खाचरियावास ने विधानसभा में बताया था कि प्रदेश में ग्रामीण परिवहन सेवा को पुनः प्रारंभ करने के लिए कवायद की जा रही है। इसके लिए नए रूट्स के लिए सर्वे एवं रोडवेज में नई बसों की खरीद प्रक्रियाधीन है। उन्होंने बताया कि बस सेवाओं के सुदृढीकरण के लिए हर तहसील एवं उपखंड पर सार्वजनिक बस स्टेण्डों के रूप में आधारभूत सरंचना के विकास के प्रयास किये जा रहे हैं।

खाचरियावास ने बताया कि सभी विधायकों को पत्र लिखकर अनुरोध किया गया है कि वे ऎसे उपखंड एवं तहसील पर जहां राजस्थान परिवहन निगम के बस स्टैंड नहीं हैं वहां पर उपयुक्त स्थान पर कम से कम 300 गुना 250 फीट क्षेत्रफल भूमि राजस्थान परिवहन निगम को जिला कलेक्टर के माध्यम से निःशुल्क आवंटन कराने के प्रयास करें। उन्होंने इस भूमि पर सार्वजनिक बस स्टैंड बनवाने के लिए विधायक स्थानीय निधि कोश से बस स्टैंड का निर्माण कराने की कार्यवाही में सहयोग करने का अनुरोध किया है।

Related posts

Leave a Comment