देशवाली मदद फाउंडेशन, गरीबो के लिए मसीहा बना

देशवाली मदद फाउंडेशन राजस्थान की ओर से जयपुर जिले की दुदु तहसील में एक आर्थिक पिछड़ी विधवा महिला को रोजगार में सहायता स्वरूप सिलाई मशीन देकर मदद की । महिला के पति की कुछ साल पहले एक रोड एक्सीडेंट में मृत्यु हो गई थी और अपनी तीन बच्चियों की जिमेदारी उनके महिला के जिम्मे आ गयी। पति की मृत्यु के बाद महिला के पास रोजगार का जरिये कुछ नही रहा उसी के मध्यनजर देशवाली मदद फाउंडेशन ने महिला को अपने रोजगार व बच्चो के पालन पोषण के लिए मदद स्वरूप सिलाई मशीन भेंट की, व फाउंडेशन के सदस्यों ने महिला परिवार की हर सम्भव सरकारी सहायता दिलाने में मदद का आश्वासन दिया ।

मिडिया प्रभारी नबी मोहम्मद गौड़ देशवाली ने बताया कि महिला गरीबी रेखा से नीचे है और उसे बी पी एल परिवार का दर्जा मिलना चाहिए जो कि अब तक नही मिला है । फाउंडेशन के सभी सदस्यों ने कहा कि जल्दी ही कागजी करवाई करके परिवार को बी पी एल परिवार का दर्जा दिलाया जायेगा। जिससे उनके परिवार पालन पोषण में मदद हो सके। व अपनी बच्चीयों को रोजगार की बजाय स्कूल की तरफ भेज सके।
देशवाली मदद फाउंडेशन राजस्थान विधवा महिलाओ के रोजगार में, आर्थिक पिछड़े बच्चो की पढ़ाई में, आर्थिक पिछड़े परिवार व विधवाओ की बच्चीयों की शादी में, किसी गरीब परिवार के आर्थिक नुकसान में व आर्थिक कमजोर दिव्यांगों की सहायता करती है । फाउंडेशन द्वारा ब्लड डोनेशन कम्पो का भी आयोजन किया जाता है जिससे राजस्थान में किसी भी परिवार को ब्लड की जरूरत पड़े तो तुरंत उपलब्ध कराया जा सके।

जुलाई माह में देशवाली मदद फाउंडेशन की और से ये तीसरी मदद है और समाज मे आगे भी फाउंडेशन अपने कार्य को बढ़ाती रहेगी और गरीब असहय परिवार व बच्चो की मदद स्वरूप हमेशा ततपर रहेगी। इस मौके पर देशवाली मदद फाउंडेशन के सभी सदस्य मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment