राजस्थान शासन सचिवालय सहायक कर्मचारी संघ का शपथ ग्रहण समारोह

जयपुर । परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा है कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए एक मजबूत सरकार के साथ ही टे्रड यूनियन, मजदूर यूनियन और कर्मचारी यूनियनों का मजबूत होना भी जरूरी है। ऎसी मजबूत यूनियनों से जुडे़ कर्मचारी अपने-अपने कार्यक्षेत्र में अपना काम ईमानदारी से करें तो प्रदेश और देश को आगे बढने से कोई नहीं रोक सकता।

खाचरियावास बुधवार को यहां शासन सचिवालय में राजस्थान शासन सचिवालय सहायक कर्मचारी संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुकेश पारीक एवं उनकी कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि टे्रड और कर्मचारी यूनियनें सरकार और समाज के बीच संतुलन बनाए रखते हैं। उन्होंने कर्मचारियों का आह्वान किया कि जब कोई व्यक्ति किसी काम से उनके पास आए तो सबसे पहले सह्दयता से उनकी बात सुनें। हर पीड़ित को भगवान मानकर यथा संभव उनकी समस्या का हल करवाने का प्रयास करें। हर अधिकारी-कर्मचारी को आम जन से अच्छा व्यवहार करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार कर्मचारी, व्यापारी, मजदूर, किसान, विद्यार्थी और जनता को परिवार का हिस्सा और मालिक मानकर ईमानदारी से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जहां भी अन्याय होता दिखे, आवाज उठानी चाहिए। अगर किसी कर्मचारी के साथ अन्याय हो तो उसके लिए पूरे संगठन को खडे़ रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे सरकार में कर्मचारियों की आवाज बनने को हमेशा तैयार हैं।

परिवहन मंत्री ने नव निर्वाचित अध्यक्ष मुकेश पारीक समेत उनकी 65 सदस्यीय कार्यकारिणी को शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि कार्मिक विभाग के संयुक्त शासन सचिव असलम शेर खान थे।

इस अवसर पर शासन सचिवालय अधिकारी संघ के अध्यक्ष शंकर सिंह मनोहर, शासन सचिवालय निजी सहायक निजी सचिव संघ के अध्यक्ष श्री मुकुट बिहारी शर्मा, शासन सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष पंकज कुमार, शासन सचिवालय तकनीकी संघ के अध्यक्ष राधेश्याम यादव एवं अन्य कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी एवं पूर्व पदाधिकारी भी उपस्थित थे। राजस्थान शासन सचिवालय सहायक कर्मचारी संघ के महामंत्री बाबूलाब बागड़ा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related posts

Leave a Comment