जगतपुरा आरटीओ कार्यालय में चिकित्सा सुविधा प्रारम्भ

जगतपुरा आरटीओ कार्यालय में चिकित्सा सुविधा प्रारम्भ
जयपुर: जगतपुरा स्थित क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में लाइसेंस, वाहन परमिट, वाहन फिटनेस अथवा अन्य कार्यों के लिए आने वाले वाहन चालकों एवं अन्य व्यक्तियों के लिए निःशुल्क चिकित्सकीय जांच की सुविधा सोमवार से प्रारम्भ हो गई है।
परिवहन विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं आयुक्त श्री शैलेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि पिछले दिनों ट्रक ऑपरेटर्स हाईवे एमिनिटी सोसायटी (टोहास) की बैठक में इस बारे में निर्णय किया गया था। इसके अलावा इसी माह परिवहन मंत्री श्री यूनुस खान द्वारा जगतपुरा आरटीओ कार्यालय के लाइसेंस भवन लोकार्पण समारोह के उद्बोधन में भी यहां विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं प्रदान करने के निर्देश दिए गए थे। साथ ही विभिन्न ऑटोमोबाइल यूनियनों द्वारा भी लम्बे समय से इसकी मांग की जा रही थी।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कल्पना अग्रवाल ने बताया किसी भी वाहन चालक द्वारा सुरक्षित वाहन चालन हेतु उसकी नजर, अांखें और सामान्य स्वास्थ सही होना जरूरी है। इस कार्यालय में वाहन चालकों एवं अन्य की नेत्र एवं सामान्य जांच के लिए एक चिकित्सक प्रातः 11 से दोपहर 1 बजे तक अपनी सेवाएं निःशुल्क देंगे।
टोहास के वेदभूषण सेठी ने बताया कि चिकित्सा सेवा का पूरा मासिक खर्च टोहास द्वारा वहन किया जाएगा। टोहास द्वारा जगतपुरा आरटीओ कार्यालय में फर्नीचर के लिए भी 15 लाख रुपए की राशि प्रदान की जा चुकी है।

Related posts

Leave a Comment Cancel reply