जीवन में लक्ष्य निर्धारित करना आवश्यक – डॉ जसवंत सिंह यादव

जीवन में लक्ष्य निर्धारित करना आवश्यक
जयपुर। श्रम एवं नियोजन मंत्री डॉ जसवंत सिंह यादव ने कहा कि जीवन में आयाम स्थापित करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करना आवश्यक है और संकल्प के साथ कठोर परिश्रम करने से निर्धारित लक्ष्य प्राप्त होता है।

श्रम मंत्री डॉ यादव ने शनीवार को अलवर जिले के मोती डूंगरी स्थित निजी कोचिंग सेन्टर का फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि शिक्षक युवाओं को कैरियर गाइडेंस और अपने लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग गुणवत्ता पर आधारित युग है अतः शिक्षण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि शिक्षण के समय युवाआें को सरकारी योजनाओं की जानकारी देवें जिससे युवा पात्र जरूरतमंद लोगों को योजना का लाभ दिलाने में सहयोग कर सकें।

नगर विकास न्यास अलवर के अध्यक्ष देवीसिंह भाटी ने कहा कि युवा कठोर परिश्रम कर उच्च पदों पर पदासीन होकर राष्ट्र की सेवा करें। इस अवसर पर संस्था के निदेशक श्री भूपेन्द्र यादव ने आगंतुकों का आभार जताया और उन्हें विश्वास दिलाया कि संस्था द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जाएगी।

 इस अवसर पर सरस डेयरी चेयरमैन बन्ना राम मीना, डाइट प्राचार्य श्वेत सिंह मेहता, मोहित यादव सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment Cancel reply