डोर टू डोर कचरा संग्रहण की रिव्यू मीटिंग

डोर टू डोर कचरा संग्रहण
जयपुर: नगर निगम जयपुर में सोमवार को महापौर डॉ. अशोक लाहोटी और उपमहापौर  मनोज भारद्वाज ने मानसरोवर जोन और सिविल लाइन जोन में वार्ड 40, 41, 42, 43, 20, 21, 30, 58 में डोर टू डोर कचरा संग्रहण की रिव्यू मीटिंग की।
बैठक में पार्षद अनिल कुमार शर्मा, पार्षद  मुकेश कुमार लख्यानी, पार्षद  गजानंद यादव, पार्षद भंवर लाल सैनी, अतिरिक्त आयुक्त (मुख्यालय) डॉ. हरसहाय मीणा, उपायुक्त स्वास्थ्य (द्वितीय)  करणी सिंह, उपायुक्त सिविल लाइन जोन सुनील पूनिया, अधीक्षण अभियंता (प्रोजेक्ट) नरेंद्र अजमेरा, अधिशाषी अभियंता (प्रोजेक्ट)  आलोक श्रीवास्तव, अधिशाषी अभियंता (गैराज) अतुल शर्मा, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेन्द्र कुमार गर्ग सहित बीवीजी कंपनी के के प्रतिनिधि, स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक और स्वास्थ्य निरीक्षकों ने हिस्सा लिया।
महापौर डॉ. लाहोटी ने कहा कि डोर टू डोर कचरा संग्रहण में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि आठों वाडोर्ं में अगले सात दिनों में हर घर से कचरा संग्रहण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने अगले तीन दिन में रूटवाइज चार्ट पेश करने के निर्देश दिए।
उन्होंने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी डिपो गंदा नजर नहीं आना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर डिपो पर निगम का एक कर्मचारी मौजूद रहना चाहिए। उन्होंने आठों वाडोर्ं को डिपोलेस बनाने के बारे में योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने वाडोर्ं के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षकों और स्वास्थ्य निरीक्षकों को निर्देश दिए कि शहर को स्वच्छ और साफ-सुथरा बनाने के लिए पूरी मुस्तैदी से काम करें।
उन्होंने बीवीजी कंपनी के प्रतिनिधियों से कहा कि डोर टू डोर कचरा संग्रहण के लिए वाहन समय पर पहुंचना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सड़क पर इधर-उधर कचरा फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगले 7 दिन में आठों वार्ड पूरी तरह साफ नजर आने चाहिए।

Related posts

Leave a Comment Cancel reply