राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने तम्बाकू सेवन के दुष्प्रभावों की विद्यार्थियों को दी जानकारी

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस

जयपुर:  राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, द्वारा बुधवार को विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर स्थानीय बंसल क्लासेज, गोपालपुरा बाईपास सभागार में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में छात्र-छात्राओं को तम्बाकू सेवन के दुष्प्रभावों की जानकारी दी गई एवं बच्चों को नशे के दुष्प्रभावों से भी अवगत कराया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ कैंसर सर्जन, डॉ. पवन सिंघल ने विद्यार्थियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से तम्बाकू सेवन एवं अन्य नशीले पदार्थाें की लत से होने वाली भयंकर जान लेवा बीमारियों से अवगत कराया। डॉ. सिंघल ने छात्र-छात्राओं से कहा कि तम्बाकू सेवन की लत से अपने कड़े निर्णय और सामाजिक जीवन में स्वयं को सम्मिलित करके बचा जा सकता है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव के.के. जिन्दल ने साक्षरता शिविर में कहा कि 13-14 वर्ष की आयु के बच्चे गलत सोहबत में पड़कर और युवा जिज्ञासों के चलते तम्बाकू सेवन करने लगते हैं। इस आयु वर्ग के बच्चों को तम्बाकू सेवन के दुष्प्रभावों की जानकारी देने एवं तम्बाकू सेवन की लत से युवाओं को छुटकारा देने के लिए ही इस विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के उप सचिव अनुतोष गुप्ता, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सत्य प्रकाश सोनी एवं बडी संख्या में छात्र -छात्राएं उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment Cancel reply