अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: राज्य स्तरीय समारोह अजमेर में, डॉ. रघु शर्मा होंगे मुख्य अतिथि

जयपुर । अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर राज्य स्तरीय समारोह अजमेर के सरदार पटेल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चिकित्सा एवं आयुर्वेद विभाग मंत्री डॉ. रघु शर्मा होंगे। प्रदेश के सभी जिला, ब्लॉक व ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर इस अवसर पर सामूहिक योग के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

आयुर्वेद विभाग के प्रमुख शासन सचिव हेमंत गेरा ने बताया कि अजमेर के सरदार पटेल स्टेडिमय में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मौके पर हजारों लोग योग के जरिए स्वस्थ रहने का संदेश देंगे। आयुष मंत्रालय ने योग के लिए प्रोटोकाल जारी कर दिया है। इस साल की थीम “क्लाइमेट एक्शन” रखा गया है।

गेरा ने सभी जिला कलेक्टरों को योग दिवस समारोह में अधिक से अधिक जनसहभगिता कराने के लिए व्यापक प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का मुख्य उद्देश्य योग के बारे में जनजन तक आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराकर उन्हें स्वस्थ रहने के लिये नियमित योग करने के प्रेरित करना है। उन्होंने योग दिवस कार्यक्रम में सामाजिक, व्यापारिक, शैक्षणिक, खेल सहित अन्य सभी संगठनों का सहयोग लेने के निर्देश दिए है।

Related posts

Leave a Comment