मुख्यमंत्री ने बटन दबाकर नये सीमेंट प्लांट का शिलान्यास किया

vasundra-raje-invigorate-ultratech-cement-plant

जयपुर, 12 दिसम्बर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मंगलवार को पाली जिले की जैतारण तहसील के बलाड़ा गांव में अल्ट्राटेक सीमेंट कम्पनी के नये प्लांट का मुख्यमंत्री कार्यालय से डिजिटल माध्यम से बटन दबाकर शिलान्यास किया।

इस दौरान आदित्य बिड़ला उद्योग समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला तथा कंपनी के प्रबन्ध निदेशक  केके महेश्वरी उपस्थित थे।

राजे ने इस अवसर पर कहा कि राजस्थान में देश का सर्वाधिक सीमेंट उत्पादन होता है। उन्होंने कहा कि राज्य मं बिड़ला समूह के चौथे प्लांट के बनने से पाली जिले के युवाओं को रोजगार के हजारों प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष अवसर उपलब्ध होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक सीमेंट प्लांट को स्थापित करने में लम्बा समय लगता है, लेकिन बिड़ला गु्रप इस प्लांट को जल्द से जल्द स्थापित कर उत्पादन शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से सड़क, बिजली आदि की आधारभूत जरूरतों की जल्द से जल्द पूर्ति के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।

राजे ने कहा कि आदित्य बिड़ला समूह ने राज्य में विभिन्न सीएसआर गतिविधियों के माध्यम से आमजन को पेयजल, स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराने में मदद की है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि कंपनी आगे भी सीएसआर गतिविधियों के माध्यम से प्रदेश सरकार की मदद करेगी।

इस अवसर पर कुमार मंगलम बिड़ला ने बताया कि नये सीमेंट प्लांट के माध्यम से कंंपनी राजस्थान में 1,850 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। उन्होंने कहा कि 3.5 मीट्रिक टन वार्षिक उत्पादन क्षमता वाले इस इंटीग्रेटेड प्लांट में सीमेंट और क्लिंकर दोनों का उत्पादन होगा।

इस अवसर पर पाली में बलाड़ा स्थित प्लांट के निर्माण स्थल पर जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल, सांसद हरिओम सिंह राठौड़, विधायक मदन राठौड़, बिड़ला गु्रप के उप प्रबन्ध निदेशक केसी झंवर एवं कार्यकारी अध्यक्ष राजीव सक्सेना सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि, जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक एवं गणमान्यजन उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment