दुराचारियों को मौत की सजा ,वसुंधरा राजे ने काले कानून को भी वापस लिया,विधानसभा में की घोषणा

cm-vasudnra-raje-budget-speech

जयपुर 19 फरवरी । राजस्थान में नाबालिग बालिकाओं के साथ दुराचारियों को मौत की सजा जैसे कानून लाने की तैयारी में है। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर में विधानसभा बजट भाषण के जवाब में यह घोषणा की। इससे पहले मध्यप्रदेश ने भी नाबालिग बालिकाओ के साथ दुराचार करने वालो को सजाए मौत का कानून लाने की घोषणा कर चुके है। साथ ही राजे ने मीडिया व अधिकारियों पर नियंत्रण करने वाले काले कानून को भी वापस ले लिया। राजे ने घोषणा की दंड विधिया राजस्थान सशोधन विधेयक 2007 जिसे विपक्ष ने काले कानून की संज्ञा दी थी उसे सिलेक्ट कमेटी से भी वापस लेने की घोषणा की।

राजे ने अपने भाषण में जेलप्रहरी,हैडकास्टेबल पद का सुजन व होमगार्ड जवानो की भर्ती की भी घोषणा की। राजस्थान में अब कुष्ठ रोगियों को मिलनेवाली पैंशन को 1500 रुपय बढाने की घोषणा की है। बजट में बजरी खनन के लिए छोटे पट्टे दिए जाने की घोषणा की है।
इससे पहले कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी की सट्टा लगाते वायरल विडियों पर सदन में सफाई नही देने का आरोप लगाते हुए सदन चलने नही दिया। सदन को दो बार व्यवधान के चलते स्थगित करना पड़ा। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री राजे के बजट जवाब पर भी लगातार शोरशराबा जारी रखा।

Politics, कुष्ठ रोगियों, दंड विधिया राजस्थान सशोधन विधेयक 2007, दुराचारियों को मौत की सजा, बजरी खनन, भर्ती की घोषणा, वायरल विडियों

Related posts

Leave a Comment Cancel reply