राज्य सरकार आम जन के स्वास्थ्य के लिये कृत संकल्पित: कल्ला

जयपुर । ऊर्जा मंत्री डॉं. बी.डी. कल्ला ने कहा कि राज्य सरकार आम जन के स्वास्थ्य के लिये कृत संकल्पित है स्वयं सेवी संस्थाओ को चाहिये कि वे आगे आकर सहयोग प्रदान करें। डॉ. कल्ला बुधवार को बीकानेर में रोटरी क्लब बीकानेर मरूधरा द्वारा एसडीएम जिला अस्पताल के नवीनीकृत व सुसज्जित रोटरी शिशु वार्ड व नवजात से लेकर अटृठारह वर्ष तक के विकृत बच्चों के विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिये नवनिर्मित आरबीएसके, डीईआईसी सेन्टर का लोकार्पण करने के बाद संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अस्पताल के निरीक्षण में मैंने देखा कि रोटरी ने विभिन्न दानदाताओं के सहयोग से अस्पताल की छवि बदल दी है और यह अस्पताल अब स्वच्छता और सुन्दरता के रूप मे आदर्श स्वास्थ्य मंदिर हो गया है।

आमजन के स्वास्थ्य के लिये सरकार हमेशा बड़ा कार्य करती रही है और ऎसे मे स्वयं सेवी संस्थाओं के सहयोग से इन लक्ष्यों को पूरा करने मे आसानी हो जाती है। जन जुड़ाव होने से व्यवस्था सुचारू से रूप से चलती रहती है। हर दानदाता को रोटरी की ही तरह आगे बढ़कर जनहित के कार्य करने चाहिए। इस अवसर पर उन्होने कहा कि आने वाले पच्चीस सालों में अस्पाल की जरूरत के हिसाब से एक तख्मीना बनाकर अधीक्षक शीघ्र देवें, ताकि समुचित विकास कार्य करवाये जा सके।

अस्पताल अधीक्षक डॉ बीएल हटीला ने कहा रोटरी द्वारा आज शिशु वार्ड के नवीनीकरण व सुसज्जीकरण के साथ साथ पूर्व मे जनाना वार्ड, मेडिकल, सर्जरी, जनाना ओपीडी का नवीनीकरण व सुसज्जीकरण से अस्पताल की बेहतरीन छवि उभरकर आई है और आमजन द्वारा यहां स्वास्थ्य सेवाऎं लेने मे वृद्धि हुई है और इसी को देखते हुए ऊर्जा मंत्री व जिला कलेक्टर श्री कुमार पाल गौतम की अनुशंसा पर एक करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यो का होना सुनिश्चित कर दिया है जो आमजन की सुविधाओं बड़ा इजाफा करेगी।

Related posts

Leave a Comment