युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय दिल्ली में तिमारपुर की इंदिरा बस्ती को विजय गोयल ने गोद लिया

युवा मामलों एवं खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विजय गोयल

युवा मामलों एवं खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विजय गोयल ने आज ‘मलिन बस्ती को गोद लेना’ संबंधी अभियान की शुरूआत की। सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में इसकी शुरूआत की गई है। आज यहां एक प्रेसवर्ता को संबोधित करते हुए मंत्री महोदय ने कहा कि इस विचार का उद्देश्य मलिन बस्तियों में विकास कार्यों की शुरूआत करना और इन बस्तियों में रहने वाले लोगों की समस्याओं को हल करना है। इस अभियान की शुरूआत के मद्देनजर 26 मई को एक स्लम युवा दौड़/ मैराथन की शुरूआत की जायेगी।

विजय गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार कमजोर वर्गों के हितों के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि नेहरू युवा केंद्र संगठन के साथ युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय ‘मलिन बस्ती को गोद लेना‘ अभियान की शुरूआत करेगा। इस अभियान में एनएसएस, पब्लिक स्कूल, रोटरी क्लब आदि सहयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत उन्होंने तिमारपुर क्षेत्र की इंदिरा बस्ती को गोद लिया है।

इस अवसर पर अभियान और पूरी प्रक्रिया के संबंध में एक पुस्तिका का भी विमोचन किया गया। नेहरू युवा केंद्र संगठन सभी 11 जिलों में मलिन बस्तियों को गोद लेगा और अपने युवा स्वयंसेवियों के साथ इन बस्तियों के विकास के लिए काम करेगा। “स्लम युवा दौड़” दिल्ली विश्व विद्यालय के शंकर लाल हॉल में 26 मई को सुबह 6 बजे आयोजित की जाएगी। इसी तरह के अन्य  मैराथन वजीरपुर, मॉडल टाउन, आदर्श नगर, चांदनी चौक, बुराड़ी और कई अन्य क्षेत्रों में भी आयोजित होंगे।

National, , , , , , , , तिमारपुर की इंदिरा बस्ती, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विजय गोयल

Related posts

Leave a Comment Cancel reply